Rajasthan Election 2023: फतेहपुर शेखावाटी मैं मतदान के दौरान हुआ पथराव, सारे पुलिस हैं तैनात

Rajasthan Election 2023 फतेहपुर बिधानसभा मैं धांधली को लेकर हुई बवाल, फर्जी वोटो के आरोपों से मचा हंगामा । राजस्थान के सीकर जीले के फतेहपुर विधानसभा मैं वोटिंग के दौरान दोनों पक्ष मैं हुई भारी पथराव वहां के लोगो मैं भगदर मच गई । बताया जा रहा हैं कि वहां फर्जी वोटिंग हो रही थी जिससे आक्रोश मैं आकर पक्ष विपक्ष के लोग पथराव करने लगे । एक कॉन्स्टेबल के सर पे भी पत्थर लगने कि सुचना हैं इस पथराव को रोकने के लिए पुलिस अपनी सारी कोसिस कर रही हैं लेकिन अभी भी वहां तनाव बने हुए हैं।

सीकर की फतेहपुर विधानसभा सीट पर रोचक मुकाबला चतुष्कोणीय बना हुआ है. यहां कांग्रेस ने वर्तमान विधायक हाकम अली को चुनाव मैदान में उतार रखा है. वहीं भाजपा ने नए चेहरे श्रवण चौधरी को मौका दिया है. इससे नाराज बीजेपी के पूर्व विधायक के पुत्र मधुसूदन भिंडा भी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं. वहीं जननायक जनता पार्टी ने पूर्व विधायक नंदकिशोर पर दांव खेल है चुनाव में प्रत्याशी एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं.

बता दें कि सीकर की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र व चूरू विधानसभा क्षेत्र में मतदान में धांधली के आरोपों के साथ कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी आमने-सामने आ गए. लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के प्रत्याशी सुभाष महरिया की टक्कर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा चुनावी मैदान में है. कई विधानसभा सीटों पर हंगामा और उपद्रव की सूचना आ रही है. पुलिस की ओर से सुरक्षा के इंतजाम चक जो बंद किए गए.

फतेहपुर के DSP रामप्रसाद ने कहा, “कुछ लोगों में आपस में बातचीत के बाद पथराव हुआ. लोगों को खदेड़ा गया है, कुछ को हिरासत में भी लिया गया है. सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. मतदान जारी है, मतदान में कोई रुकावट नहीं है. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील है. जिन्होंने मतदान नहीं किया है वे बूथ पर जाकर मतदान कर सकते हैं, सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.”

सीकर के SP परिस देशमुख ने कहा, “कुछ घंटे पहले पथराव की खबर मिली थी जिसके बाद पुलिस अधिकारी घटनास्थल पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में लिया गया. 6-7 लोगों को हिरासत में लिया गया है. शांतिपूर्ण तरीके मतदान जारी हैं. प्राथमिक जानकारी के अनुसार विवाद का कारण मतदान को लेकर हुआ है. आगे की कार्रवाई जारी है.”

Leave a comment